शूटर-रिवॉल्वर दादी पर बन रही है फिल्म   

रिवॉल्वर दादी के नाम से मशहूर चंद्रो तोमर पर फिल्म बनने जा रही है. जिसकी शूटिंग अगले हफ्ते से शुरू हो रही है. इस फिल्म में चंद्रो और उनकी शूटर ननद प्रकाशी तोमर की कहानी दिखाई जाएगी. बता दें कि इन दोनों के इस अलग अंदाज किरदार में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर नजर आएंगी. फिल्म का निर्देशन राइटर से डायरेक्टर बनने जा रहे तुषार हीरानंदानी करेंगे. इस ग्रामीण बैकड्रॉप पर बन रही इस फिल्म के लिए राज शेखर लिरिक्स भी तैयार कर चुके हैं और इस फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर विशाल मिश्रा होंगे. वहीं अनुराग कश्यप, निधि परमार और रिलायंस एंटरटेनमेंट इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे है. वहीं सबसे रोचक बात यह है कि फिल्म का टाइटल दादियों के कल्चरल बैकग्राउंड के अनुसार ‘सांड की आंख’ रखा गया है.

आपको बता दें कि 86 साल की चंद्रो तोमर यूपी के बागपत जिले के जोहरी गांव की रहने वाली हैं. जिन्हें निशानेबाजी का बहुत शोक था और वह चाहती थी कि उनकी पोती उनका यह सपना पूरा करे. इसलिए वह अपनी पोती शैफाली को डॉ. राजपाल की शूटिंग एकडेमी में लेकर गईं. जहां तीन दिन तक उनकी पोती गन से निशाना लगाने की जद्दोजहद करती रही. यह देख चंद्रो ने उसके हाथ से गन लेकर लोड की और निशाना लगा दिया. सटीक निशाना लगा देखकर एकडेमी ट्रेनर ने उनसे कहा वह भी शूटिंग शुरू कर दें. जिसके बाद आज वह रिवॉल्वर दादी के नाम से पहचानी जाती हैं.

गौरतलब, है कि 65 साल की उम्र में शूटिंग की प्रैक्टिस शुरू करने के बाद चंद्रो ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने 25 नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और सारे टूर्नामेंट जीते. जिसके बाद चंद्रो दुनिया की सबसे बुजुर्ग शूटर बन गई हैं. तो वहीं उनके अलावा उनकी ननद 81 साल की प्रकाशी तोमर भी उन्हीं को देखकर शूटिंग करने लगीं. प्रकाशी को रिवॉल्वर दादी और चंद्रो को शूटर दादी के नाम से जाना जाता है. इन दोनों से प्रेरित होकर कई और महिलाएं भी इनके राइफल क्लब में शामिल हो गई हैं.  जिन पर आधारित अब एक फिल्म बनाई जा रही है. तो वहीं तापसी पन्नू ने इंस्टाग्राम पर फिल्म का टाइटल शेयर करते हुए लिखा है कि- यो रेहा टाइटल, क्यूँकि माने ना दिखती चिड़िया कि आँख, माने तो साँड की आँख दिखे है! इस यात्रा का हिस्सा बनने पर गर्व है. फिल्म उन महिलाओं की कहानी आपके सामने लाएगी, जिन्होंने भाग्य बदलने हर लड़ाई लड़ी.

x

Check Also

लेफ्टिनेंट गवर्नर पर लगा शोषण का आरोप

🔊 Listen to this वाशिंगटन में एक दूसरी महिला ने वर्जीनिया के लेफ्टिनेंट गवर्नर जस्टिन फेयरफैक्स पर यौन दुराचार का ...

error: Dont Copy !!