शादी की अनोखी परंपरा जिसमें घोड़ी पर दुल्हे के साथ बैठती है दुल्हन 

शादी में दुल्हा घोड़ी पर चढ़कर दुल्हन के घर जाता है. यह रीत तो हम सदियों से देखते चले आ रहे हैं. लेकिन खुद की शादी में दुल्हे के साथ दुल्हन भी घोड़ी पर आए, यह पहली बार सुना है. दरअसल, विदिशा में हुई एक शादी में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जहां दुल्हे के साथ दूसरी घोड़ी पर दुल्हन भी थी. दरअसल, शुक्रवार को हुई एक शादी के कार्यक्रम स्थल के बाहर लड़की और लड़का दोनों पक्षों के मेहमान एक साथ सड़कों पर खुशी से नाचते नज़र आये.

गौरतलब, है कि दुल्हा महाराष्ट्र के नांदेड़ का रहने वाला है, जिसका नाम आकाश बताया जा रहा है तो वहीं दुल्हन विदिशा की रहने वाली जिसका नाम पूनम है. जिसे सफेद घोड़ी पर सवार होकर दुल्हे के साथ चलते देखा गया.आपको बता दें, दुल्हे आकाश की बारात महाराष्ट्र के पुणे से यहां आई थी. दुल्हे के परिवार के मुताबिक, वह लोग महाराष्ट्र के नांदेड़ के रहने वाले हैं और उनकी उनकी परंपरा के चलते वहां दुल्हन भी घोड़ी पर चढ़कर ब्याह रचाने साथ चलती है.

सालों से चली आ रही यह परंपरा न टूटे, इसलिए उन्होंने यह तरीका चुना. जिस पर दुल्हन पूनम का कहना था, कि उनकी शादी इतने अलग अंदाज में हुई, यह उन्हें बहुत अच्छा लगा.

x

Check Also

पुलवामा हमला: सुरक्षा में बड़ी चूक

🔊 Listen to this 14 फरवरी २०१९ इस तारीख को शायद ही भारत का इतिहास   कभी भूल पाए। जहा एक ...

error: Dont Copy !!