श्रीलंका हमलों में 160 लोगों की मौत और 600 से अधिक घायल, दुनिया के तमाम बड़े नेताओं ने हमलें की निंदा की

श्रीलंका में हुए हमलें में 160 से अधिक लोग मारे गए हैं और 600 से अधिक घायल हो गए दुनिया भर के नेताओं ने इस हमलें की निंदा की है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के साथ संवेदना व्यक्त की है। उन्होने कहा है कि भारत श्रीलंका के साथ है और सभी मुमकिन मदद की जाएगी।

मिली खबर के मुताबिक तीन विभिन्न चर्चों और पांच सितारा होटलों में कम से कम आठ जगह विस्फोट किए गए। इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

देश में राहत कार्यों को अंजाम देने के लिए श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने एक आपात बैठक की और 200 सैनिकों को तैनात किया गया। हालांकि हमलों के पीछे कौन है और उनका मकसद क्या है? अभी भी यह स्पष्ट नहीं है।

श्रीलंका में हमले के बाद सुरक्षा के लिहाज से पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया गया है। श्रीलंका में सोशल मीडिया पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। फेसबुक, व्हाट्सएप्प आदि सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर रोक लगा दिया गया है।

इस फिदायीन हमलें को सभी प्रमुख देशों के नेताओं ने आलोचना की है। इसमें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, रूस के राष्ट्रपति व्लादमीर पुतिन, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल आदि सभी ने हमलें की निंदा की है।

वहीँ डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने ट्वीट में हमलें में मरने वाले लोगों की गलत संख्या बताकर सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए है।

x

Check Also

IPL 2019: आर अश्विन ने मांकड़ के तहत आउट करने की कोशिश, शिखर धवन करने लगे डांस

🔊 Listen to this शनिवार को फिरोजशाह कोटला में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के मैच के दौरान एक ...

error: Dont Copy !!