क्राइस्टचर्च हमलें का बदला है चर्चों पर किया गया धमाका: श्रीलंका

रविवार को ईस्टर के मौके श्रीलंका में आतंकवादी हमले के पीछे वहाँ के एक स्थानीय उग्रवादी संगठन का हाथ है। एक शुरुआती जांच में पता चला है कि ये बम धमाके न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए हमले का जवाब थे। श्रीलंका के उप रक्षा मंत्री ने मंगलवार को यह बयान दिया। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिद पर नमाज़ के दौरान हमला हुआ था जिसमे लगभग 50 लोगों की मौत हो गयी थी।

इस हमलें के पीछे का मुख्य उद्देश्य पिछले महीने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की मस्जिद पर हुए हमले का बदला लेना था। श्रीलंका की सरकार के मुताबिक शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि चर्च और होटलों में सिलसिलेवार बम धमाके क्राइस्टचर्च हमले के जवाब में किए गए थे। श्रीलंका के रक्षा राज्य मंत्री ने मंगलवार को यह बयान दिया। बता दें कि इस हमले में 310 लोगों की मौत हुई है।

इस धमाकों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 310 हो गई है। मरनेवालों में बड़ी तादाद बच्चों की है। यूनिसेफ प्रवक्ता के हवाले से बताया कि मारे गए लोगों में 45 बच्चे शामिल हैं। मंगलावर को श्रीलंका में विस्फोट में मारे गए लोगों का सामूहिक अंतिम संस्कार किया गया। कोलंबो के उत्तर में स्थित नेगोंबो के सेंट सेबेस्टियन चर्च में सामूहिक अंतिम संस्कार संपन्न हुआ। इससे पहले सुबह साढ़े आठ बजे मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए एक मिनट का मौन रखा गया।

x

Check Also

दिल्ली: कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह को साउथ दिल्ली से दिया टिकट

🔊 Listen to this दिल्ली में 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मशहूर बॉक्सर विजेंदर सिंह को साउथ दिल्ली ...

error: Dont Copy !!