पाक PM इमरान खान जर्मनी-जापान का इतिहास बता बुरे फंसे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए स्थिति उस समय काफी हास्यास्पद हो गई, जब वह ईरान दौरे पर राष्ट्रपति हसन रुहानी के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबांधित कर रहे थे। दरअसल इमरान खान ऐतिहासिक तथ्यों को गलत बता गए और कह दिया कि जर्मनी और जापान ने दूसरेविश्वयुद्ध के बाद अपने आर्थिक संबंधों को सुधारने के लिए अपने सीमा पर संयुक्त उद्योग भी स्थापित किए।

दरअसल जापान और जर्मनी की सीमा में करीब 5000 मील से ज्यादा का अंतर है। इमरान खान ने दोनों देशों को पड़ोसी बताकर अपना खुद का मज़ाक उड़ा लिया है। इमरान खान यहाँ जर्मनी और जापान कहना चाहते थे। इमरान खान ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो बार जापान और जर्मनी बोला।

एक ऐसी ही गलती अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी की। आपको बताते चलें कि श्रीलंका में हुए हमलें में मारे गए लोगों की संख्या बताते समय गलती की थी। उनका भी सोशल मीडिया पर खूब मज़ाक उड़ाया गया था।

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का खूब मज़ाक उड़ाया जा रहा है। आपको बता दें कि जर्मनी और जापान ने दूसरे विश्वयुद्ध में एक-दूसरे के हजारों लोगों को मारा था, लेकिन उसके बाद दोनों देशों ने बॉर्डर पर संयुक्त उद्योग लगाने का फैसला किया था। इमरान खान इसी बात का उदाहरण दे रहे थे।

x

Check Also

क्या सड़को पर बढ़ रहे ट्रैफिक के लिए जिम्मेदार हैं बैटरी रिक्शा?

🔊 Listen to this हम सभी जानते हैं कि शहरों में छोटी दूरी का सफर तय करने के लिए बैटरी ...

error: Dont Copy !!