राजस्थान में तीसरे दिन भी गुर्जर समाज का हिंसक अंदोलन जारी, धौलपुर में धारा 144 लागू

पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान के धौलपुर में गुर्जर समाज के आंदोलन ने रविवार को हिंसा का रुप ले लिया. हिंसा में आगजनी और पुलिस पर पत्थराव भी किया गया है. पथराव में चार जवानों को चोट आई हैं, और पुलिस ने आंदोलनकारियों को भगाने के लिए हवा में गोलियां भी चलाई. धौलपुर में हिंसा के बाद धारा 144  लागू कर दी गई है. सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और रेल रोकने के आरोप में गुर्जर नेता बैंसला को जिला प्रशासन ने नोटिस भेजा है.

 

अधिकारियों ने बताया कि गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के प्रमुख किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी रविवार तीसरे दिन भी सवाई माधोपुर जिले में रेल पटरियों पर बैठे रहें. इसके चलते 20 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. और कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर दिया है. धौलपुर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने आगरा-मुरैना राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया. और वही धौलपुर के एडीएम राजेश वर्मा ने बताया कि एहतियात के लिए पूरे जिले में रविवार को धारा 144लगा दी गई है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि गुर्जर नेताओं को आगे आकर बातचीत शुरू करनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि बातचीत के दरवाजे खुले हुए हैं. लेकिन गुर्जर नेता इसके लिए तैयार नहीं दिख रहे हैं.

x

Check Also

आखिर ! ये राफेल का पुरा मामला क्या है? क्या राफेल में मोदी सरकार ने 1000 करोड़ के घोटाले किये हैं?

🔊 Listen to this राफेल एक फ्रेंच शब्द है जिसका मतलब तूफ़ान होता है. और इस तूफ़ान ने  भारत की ...

error: Dont Copy !!