IPL 2019: दिल्ली ने कोलकाता को 7 विकेट से हराया, जीत में शिखर धवन रहे हीरो

IPL के 12-वें सीजन में शुक्रवार को हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच के हीरो शिखर धवन रहे। उन्होंने 97 रनो की नाबाद पारी खेली। दिल्ली ने कोलकाता में कोलकाता के खिलाफ सात साल बाद जीत दर्ज की। इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था।

कोलकाता की टीम ने शुभमन गिल (65 रन) और आंद्रे रसेल (21 गेंदों में 45 रन) के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 178 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। दिल्ली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी में शिखर धवन ने 63 गेंदों में नाबाद 97 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने रिषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रनों का साझेदारी भी की। पंत ने 31 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली।

दिल्ली अब 7 मैचों में 4 जीतकर अंकतालिका में 4-वें स्थान पर पहुंच गयी है। चेन्नई अब भी अंकतालिका में शीर्ष पर है। दूसरे स्थान पर कोलकाता है। मुंबई तीसरे स्थान पर है।

आज होने वाले मैच में बेंगलुरु का सामना पंजाब से होगा। इस सीजन में बेंगलुरु ने अभी एक भी जीत हासिल नहीं की है। वहीँ पंजाब 7 में से 4 मैच जीतकर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है।

x

Check Also

जानिए कौन है साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, क्या है उन पर केस?

🔊 Listen to this 2008 के मालेगांव विस्फोट से चर्चा में आने वाली साध्वी प्रज्ञा का जन्म मध्य प्रदेश के ...

error: Dont Copy !!