इमरान खान: पुलवामा हमले पाकिस्तान का कोई हाथ नहीं, इसके बावजूद अगर भारत ने हमला किया तो इसका करारा जवाब मिलेगा 

14 फरवरी को पुलवामा के लेथपोरा में हुए फिदायीन हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे. जिस पर भारतीय सेना का कहा था की इस हमले में पाक सेना का हाथ है. तो वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान ने पुलवामा हमले में पाकिस्तान का हाथ होने से साफ इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि अगर भारत ने हमला किया तो इसका करार जवाब दिया जाएगा. हम तो खुद स्थिरता चाहते हैं, ऐसे में भला हम हमले की साजिश क्यों रचेंगे? हम तो दहशतगर्दी पर भी बात करने को तैयार हैं. भारत सोचे कि कश्मीर के युवा मरने-मारने पर क्यों उतर आए?
और रही बात जवाब समय पर न देने की तो हमारे यहां सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस का दौरा था. इसलिए अब तक जवाब नहीं दिया. हम उनका दौरा लंबे वक्त से तय कर रहे थे, ऐसे में हम क्यों हमले की प्लानिंग करते? इससे हमें क्या फायदा है? आतंकवाद से पाकिस्तान को 100 अरब डॉलर का नुकसान हो चुका है. इसके चलते हमारे यहां 70 हजार लोगों की जान जा चुकी है.
साथ ही पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि जब पाकिस्तान स्थायित्व की तरफ जा रहा है, तब हम क्यों दहशतगर्दी की तरफ जाएंगे? मैं भारत सरकार से कहना चाहता हूं कि आप बार-बार पाक को क्यों जिम्मेदार बताते रहेंगे. हम स्टेबिलिटी चाहते हैं. हमारा अब नया पाकिस्तान है. आप किसी भी तरह की जांच कराना चाहते है तो हमें बताएं. हम एक्शन लेंगे. ये इसलिए लेंगे क्योंकि अगर कोई पाकिस्तान की जमीन इस्तेमाल कर रहा है तो कार्रवाई होगी.

आपको बता दें इस पर इमरान ने सबूत का हवाला देते हुए कहा की मैं भारत से कहता हूं कि आपके पास कोई सबूत है तो मैं गारंटी देता हूं कि हम कार्रवाई करेंगे. ऐसा किसी के दबाव में नहीं कर रहे. बल्कि हम आतंकवाद पर बात करने के लिए तैयार है. हम इससे सबसे ज्यादा परेशान हैं. कश्मीर के युवा इस हद तक उतर चुके हैं, कोई तो वजह होगी.

उन्होंने यह भी कहा, “आपके इलेक्शन का टाइम है. अगर आप समझते हैं कि पाकिस्तान पर किसी तरह का हमला करेंगे. तो पाकिस्तान जवाबी कार्रवाई करेगा. हम सब जानते हैं कि जंग शुरू करना इंसान का काम है, लेकिन खत्म करना नहीं. ये किस तरफ जाएगा, ये तो अल्लाह ही जानता है. ये मसला अफगानिस्तान की तरह बातचीत से ही हल होगा.

x

Check Also

पुलवामा हमले से दुखी वाड्रा का ऐलान- नहीं मनायेंगे इस वर्ष अपनी शादी की सालगिरह, 18 फरवरी 1997 में हुई थी प्रियंका गांधी से रॉबर्ट वाड्रा की शादी

🔊 Listen to this मनी लांड्रींग के आरोप झेल रहे रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबूक के जरिये यह ऐलान किया है ...

error: Dont Copy !!