IBPS PO Prelims 2018 परीक्षा का स्कोर कार्ड जारी, देखने के लिए अपनाने होंगे ये स्टेप

आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स के परिणाम, आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं. बता दें कि बैंकिंग पर्सनेल चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने पहले एक अधिसूचना जारी की थी जिसमें कहा गया था कि आईबीपीएस पीओ 2018 प्रीलिम्स परीक्षा या प्रोबेशनरी ऑफिसर प्रारंभिक परीक्षा के लिए व्यक्तिगत स्कोर कार्ड जारी किया जाएगा. आईबीपीएस पीओ स्कोरकार्ड अब आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in से जांचा जा सकता है. इससे पहले संस्थान ने 31 अक्टूबर, 2018 को आईबीपीएस पीओ प्रीलिम के नतीजों की घोषणा की थी. पीओ स्कोर कार्ड 18 नवंबर, 2018 तक उपलब्ध होगा।
ऐसे करें चेक-

चरण I: सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाएं।

चरण II: होम पेज पर आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स स्कोर के लिंक पर क्लिक करें।

चरण III: अगले पृष्ठ से फिर से स्कोर कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

चरण IV: अगले पृष्ठ पर अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।

चरण V: सबमिट करने पर क्लिक करें और अगले पृष्ठ से अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड करें।
जिन उम्मीदवारों ने आईबीपीएस पीओ प्रीलीम्स परीक्षा 2018 में योग्यता प्राप्त की है, उन्हें अब आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा 2018 में उपस्थित होना होगा। मुख्य परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) होगा। आईबीपीएस पीओ मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किया जाएगा।
मुख्य परीक्षा 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी और इसके लिए प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किया जाएगा। इस बीच, आईबीपीएस ने विशेषज्ञ अधिकारी (एसओ) की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आईबीपीएस एसओ के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 नवंबर, 2018 है।

error: Dont Copy !!