दिल्ली: कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह को साउथ दिल्ली से दिया टिकट

दिल्ली में 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मशहूर बॉक्सर विजेंदर सिंह को साउथ दिल्ली से टिकट दिया है। विजेंदर को उम्मीदवार बनाने के साथ ही कांग्रेस ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर प्रत्याशी तय कर दिए हैं। गौरतलब है कि सोमवार सुबह कांग्रेस ने 6 उम्मीदवारों के नाम तय किए थे। पश्चिम दिल्ली से महाबल मिश्रा, उत्तर पश्चिम दिल्ली से राजेश लिलोठिया, नई दिल्ली से अजय माकन, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, उत्तर पूर्वी दिल्ली से शीला दीक्षित और चांदनी चौक से जे पी अग्रवाल को कांग्रेस ने टिकट दिया गया है।

दक्षिणी दिल्ली में विजेंदर सिंह का मुकाबला भाजपा के रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा से होगा। बता दें भाजपा ने इससे पहले क्रिकेटर गौतम गंभीर को ईस्ट दिल्ली से टिकट दिया था। खेल जगत से दिल्ली में नामांकन पाने वाले विजेंदर दूसरे स्पोर्ट्सपर्सन है।

बता दें कि दिल्ली में 12 मई को चुनाव होंगे। इससे पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बात चल रही थी लेकिन बात नहीं बनी। अब देखना दिलचस्प होगा कि जिस तरह से विजेंदर सिंह खेल जगत में नाम कमाया है क्या उसी तरह से राजनीति में सिक्का जमा पाते हैं कि नहीं? ओलम्पिक खेलों में पदक जीतने वाले विजेंदर सिंह के लिए मुक़ाबला आसान नहीं होगा क्योकि भाजपा के रमेश बिधूड़ी ने पिछले लोकसभा चुनाव 1 लाख वोटों के अधिक अंतर से जीत दर्ज की थी।

x

Check Also

आज़म खान के बेटे ने कहा, ‘हमें अली भी चाहिए, बजरंगबली भी चाहिए लेकिन अनारकली नहीं चाहिए’

🔊 Listen to this समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला आज़म खान ने भाजपा की रामपुर की ...

error: Dont Copy !!