अंतरिम बजट में बॉलीवुड को भी मिली बड़ी सौगात

वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने मोदी सरकार का अंतरिम बजट शुक्रवार को लोकसभा में पेश किया. जिसके तहत उन्होंने गरीब किसानों और बेरोजगारों को एक नई सोगात दी. चूकी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री भी लोगों को रोजगार देने वाली एक महत्वपूर्ण इंडस्ट्री बन गई है इसलिए सरकार ने अपनी बजट में एंटरटेंमेंट इंडस्ट्रीज लिए भी कुछ जरुरी घोषणाएं की.

दरअसल, वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने मूवी टिकट पर 18 प्रतिशत लगने वाले जीएसटी को घटाकर 12 प्रतिशत करने का एलान किया. इसके साथ ही उन्होंने सिनेमेटोग्रॉफी एक्ट को सख्त करने की बात करते हुए कहा कि इस एक्ट के लिए और भी सख्ति की जाएगी. जिससे चलते पायरेसी पर लगाम लग सकती है. वहीं पीयूष गोयल ने अपने बजट की घोषणा करते हुए बताया कि अब इंडिया में फिल्म शूटिंग करने वाले सभी निर्देशकों को सिंगल विंडो क्लीयरेंस मिलेगा.

आपको बता दें कि प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया के प्रेसिडेंट सिद्धार्थ रॉय कपूर ने इस बजट में बॉलीवुड को लेकर हए अहम घोषणाओं का अभिन्नदन करते हुए कहा, कि इस बजट में बॉलिवुड़ इंडस्ट्री को रोजगारी देने वाली मे से एक इंडस्ट्री बताया. यह मुझे अच्छा लगा. वहीं सिंगल विंडो क्लीयरेंस और पायरेसी से फिल्म को बचाने के लिए भी फिल्ममेकर्स  को काफी फायदा मिलेगा.

 

 

x

Check Also

अंतरिम वजट: किसानो को हर साल 6 हजार देगी मादी सरकार

🔊 Listen to this मोदी सरकार का आखिरी वजट आज कार्यवाहक वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने पेश किया. आगामी लोकसभा ...

error: Dont Copy !!