2019 लोकसभा चुनाव: बसपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की सूची

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पहले चरण के लिए मतदान हो चुका है। दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को मतदान होना है। इससे पहले रविवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। बसपा ने गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया है। यहां से उनका मुकाबला केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा से होगा।

बसपा ने सुल्तानपुर से चंद्रभद्र सिंह, प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी, अंबेडकरनगर से रितेश पांडे, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डुमिरायागंज से आफताब आलम, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी, संतकबीर नगर से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी, देवरिया से बिनोद कुमार जायसवाल, बांसगांव से सदल प्रसाद, लालगंज से संगीता, घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आरएस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछलीशहर से टी राम, गाजीपुर से अफजाल अंसारी और भदोही से रंगनाथ मिश्रा को टिकट दिया है।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं, जहां सपा, बसपा और रालोद गठबंधन पर चुनाव लड़ रहे हैं। यूपी में सपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो वहीं 3 सीटों पर रालोद चुनाव लड़ रही है। यूपी में सपा-बसपा-रालोद के गठबंधन ने कांग्रेस के लिए दो सीटें छोड़ी है, जिसमें रायबरेली और अमेठी हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले मतदान के चरण की शूरूआत 11 अप्रैल से हो चुकी है अब अगला चरण 18 अप्रैल को होगा, तीसरा चरण 23 अप्रैल, चौथा चरण 29 अप्रैल, पांचवा चरण 6 मई, छठवा चरण 12 मई और लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण 19 को समाप्त को जाएगा। चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

x

Check Also

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान BJP सांसद जी वी एल नरसिम्हा राव पर फेंका गया जूता

🔊 Listen to this भारतीय जनता पार्टी ने जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के विशाल समर्थन के लिए ‘मेरा बूथ, सबसे ...

error: Dont Copy !!