इमरान खान

पाक पीएम इमरान की चाहत, 2019 में फिर आए मोदी सरकार, जानिए क्यों?

2019 लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का एक चौकने वाला बयान सामने आया है। बयान में इमरान खान ने कहा है कि भारत में एक बार फिर मोदी की सरकार बननी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा दुबारा सत्ता में आती है तो भारत के साथ शांति वार्ता को लेकर अच्छा काम होगा।

क्रिकेटर से नेता बने इमरान ख़ान आठ महीने पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं। उन्होंने कहा कि परमाणु शक्ति सम्पन्न पड़ोसी आपसी मतभेदों को केवल बातचीत से ही हल कर सकते हैं। इमरान ख़ान का ये बयान ऐसे समय आया है जब कश्मीर में हिंसा की घटना के कुछ हफ़्ते बाद ही भारत में आम चुनाव होने जा रहे हैं।

पुलवामा में भारतीय सुरक्षा बलों पर एक आत्मघाती हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एक जैश के आतंकी कैंप पर हवाई हमला किया था। ये पूछने पर कि भारत के प्रधानमंत्री और उनके देश को वो क्या संदेश देना चाहते हैं, इमरान ख़ान ने कहा कि “कश्मीर मुद्दे को हल करना होगा और इस मुद्दे को लंबे समय तक ज्वलंत नहीं बनाए रखा जा सकता।”

गौरतलब है कि पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थम चुका है। पाक पीएम का यह बयान भारतीय राजनीति में खलबली मचा सकता है। वहीं इस सन्दर्भ ट्विटर पर आप नेता संजय सिंह ने मोदी को जवाब देना चाहिए कि पकिस्तान के साथ उनकी क्या सांठगांठ है?

x

Check Also

जानिए कौन है साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, क्या है उन पर केस?

🔊 Listen to this 2008 के मालेगांव विस्फोट से चर्चा में आने वाली साध्वी प्रज्ञा का जन्म मध्य प्रदेश के ...

error: Dont Copy !!