क्या भारत में ब्लॉकबस्टर साबित होगी ‘एवेंजर्स: एंड गेम: जानिए कैसे

पिछले साल हुई मार्वल यूनिवर्स की फिल्म एवेंजर्स: इंफिंटी वॉर ने भारत में इतिहास रच दिया था। ये पहली हॉलीवुड फिल्म थी जिसने भारत में 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. एक ऐसे समय में जब कई बॉलीवुड सितारों की फिल्में 150 करोड़ का आंकड़ा नहीं छू पाती है, एवेंजर्स ने आसानी से 200 करोड़ से ऊपर की कमाई की थी. ये फिल्म हॉलीवुड इतिहास की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के तौर पर अपना नाम दर्ज करा चुकी है. इन्हीं कारणों के चलते 26 अप्रैल को रिलीज़ हो रही ‘एवेंजर्स : एंड गेम’ को लेकर फैंस में जबरदस्त क्रेज है.

अप्रैल महीने की शुरुआत में जब एवेंजर्स :  एंडगेम के टिकटों की बिक्री ऑनलाइन शुरू हुई थी तो कई महत्वपूर्ण टिकट वेबसाइट्स क्रैश हो गई थीं. टिकटों की बिक्री की रफ्तार के चलते एवेंजर्स : एंडगेम का पलड़ा एवेंजर्स : इंफिंटी वॉर से काफी ज्यादा भारी बताया जा रहा है.

दर्शकों के साथ ही साथ ट्रेड पंडित भी इस फिल्म की कमाई का अंदाज़ा लगाने में व्यस्त हैं. प्रतिष्ठित मैगजीन फोर्ब्स के मुताबिक, फिल्म दुनिया भर में अपने पहले ही वीकेंड में 900 मिलियन डॉलर्स का शानदार कलेक्शन कर सकती है. गौरतलब है कि अपने पहले वीकेंड में एवेंजर्स इंफिंटी वॉर ने 640 मिलियन डॉलर्स का कलेक्शन किया था.

जिस हिसाब से भारत में इस फिल्म को लेकर जबरदस्त क्रेज बना हुआ है, माना जा रहा है कि फिल्म को देश में जबरदस्त ओपनिंग मिल सकती है. भारत के अलावा चीन में भी टिकट उपलब्ध होने के महज 6 घंटों के अंदर ही इस फिल्म के 10 लाख टिकट बिक चुके थे. भारत में प्री-बुकिंग के बाद से ही इस फिल्म के ज्यादातर शोज़ बिक चुके हैं. इंग्लिश 3D और आईमैक्स के शो पहले वीकेंड के लिए  हाउसफुल हो चुके हैं हालांकि अब भी हिंदी 3D के कुछ शोज़ की टिकटें बची हुई हैं जिनके जल्द खत्म होने की संभावना है.

एवेंजर्स इंफिंटी वॉर ने भारत में अपनी रिलीज़ के पहले दिन 31.30 करोड़ की कमाई की थी. माना जा रहा है कि एवेंजर्स : एंड गेम अपनी रिलीज़ के पहले दिन 40 करोड़ की कमाई कर सकती है. इसका एक कारण ये भी है कि ये भारत में अब तक की सबसे बड़ी हॉलीवुड रिलीज़ फिल्म है. भारत में इस फिल्म के क्रेज को देखते हुए मेकर्स ने इंडियन मार्केट के लिए पूरी तैयारी की है. यही कारण है कि मेकर्स उम्मीद कर रहे हैं कि एवेंजर्स : एंडगेम भारत में 300 करोड़ से ऊपर का कारोबार कर सकती है. गौरतलब है कि एवेंजर्स : इंफिंटी वॉर ने भारत में लगभग 230 करोड़ का बिजनेस किया था और अभी तक कोई भी हॉलीवुड फिल्म भारत में 300 करोड़ का बिजनेस नहीं कर पाई है.

 

x

Check Also

एनडी तिवारी के बेटे की हत्या का जुर्म पत्नी अपूर्वा ने कबूला, शादी के बाद दोनों में था तनाव

🔊 Listen to this पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने ...

error: Dont Copy !!